sbc exports share price target 2023, 2024, 2025, 2027,2030

2023, 2024, 2025, 2027 और 2030 तक मे Sbc Exports Share Price Target कितना हाई जा सकता है? दोस्तों यह एक ऐसा सवाल है जिसके बारे मे आपके जैसे बहुत सारे इन्वेस्टर्स जानना चाहते हैं।

अगर आप भी शेयर मार्केट के जरिए टेक्सटाइल इंडस्ट्री में पैसे इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो SBC Exports Ltd एक बेहतरीन ऑप्शन हो सकता है।

यह एक ऐसी कंपनी है जो अपने नए प्रोडक्ट के साथ इस सेक्टर में काफी तेजी से आगे बढ़ रही है। लेकिन क्या इस कंपनी का आने वाला भविष्य भी सुनहरा होगा?

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको कंपनी के लेटेस्ट शेयर प्राइस , रीसेंट परफॉर्मेंस और sbc exports share price target 2023, 2024, 2025, 2027 और 2030 के बारे में बताएंगे जिससे आप अंदाजा लगा सके कि कंपनी के शेयर में पैसे इन्वेस्ट करने पर आपको कितना रिटर्न मिल सकता है।

तो चलिए इस आर्टिकल को शुरू करते हैं और सबसे पहले एक नजर SBC Exports Ltd पर ड़ाल लेते हैं क्योंकि फंडामेंटल एनालिसिस का पहला रूल कहता है किसी भी कंपनी पैसे लगाने से पहले है कंपनी के बारे मे पता होना चाहिए-

sbc exports Ltd Overview

SBC exports Ltd एक इंडियन कंपनी है जो कपड़े बनाने के साथ, मैनपावर सप्लाई सर्विसेज़ और टूर ऑपरेटर सर्विसेज़ प्रोवाइड करती है। कंपनी तीन सेगमेंट्स के थ्रू ऑपरेट करती है: गारमेंट मैन्युफैक्चरिंग एंड ट्रेडिंग, आईटी एंड मैनपावर सप्लाई और टूर एंड ट्रैवलिंग ऑपरेटर।

कंपनी मल्टीपल सेक्टर्स में बिजनेस करती है जैसे कपड़े, कार्पेट, ट्रैवल्स और इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी। इस कंपनी से हैंडमेड इंडियन कार्पेट्स इन वूल एंड सिल्क पर्चेस किया जा सकता है जो मिर्ज़ापुर, उत्तर प्रदेश से एक्सपोर्ट किए जाते हैं।

इस कंपनी का ट्रैवल बिजनेस  maujitrip.com के थ्रू ट्रैवल सर्विसेज़ प्रोवाइड करता है।  maujitrip.com पर टूर पैकेज, फ्लाइट्स, बसें, क्रूज, हॉलिडे पैकेज और होटल्स बुक किए जा सकते हैं। इस कंपनी की इनफोर्मेशन टेक्नोलॉजी (आईटी) सर्विसेज़ में एचआर कंसल्टेंट्स, आईटी सोल्यूशंस, मैनपावर स्टाफिंग, ई-गवर्नेंस सर्विसेज़, वेब/सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, स्कैनिंग एंड डिजिटाइजेशन, ट्रेनिंग एंड स्किल डेवलपमेंट और सिस्टम इंटीग्रेशन शामिल हैं।

sbc exports ltd share: फंडामैंटल

  • एसबीसी एक्सपोर्ट्स लिमिटेड का मार्केट कैप 450 करोड़ है।
  • उनका आरओई 14.15% है और पी/ई अनुपात 80.68 है।
  • ईपीएस भी 0.26 है और पी/बी अनुपात 17.03 है।
  • डिविडेंड यील्ड 0 है।
  • इंडस्ट्री पी/ई 21.15 है और बुक वैल्यू 1.43 है। डेब्ट टू इक्विटी अनुपात 0.54 है और फेस वैल्यू 1 है।

क्या sbc exports ltd कंपनी के स्टॉक को खरीदने का यह सही समय है?  

वर्तमान समय में कंपनी के स्टॉक में एक अच्छी रैली देखने को मिल रही है और कंपनी का स्टॉक बुक वैल्यू से बहुत ज्यादा महंगे प्राइस पर ट्रेड कर रहा है। इसके चलते, शॉर्ट टर्म में कंपनी के स्टॉक में गिरावट भी देखने को मिल सकती है। अगर कंपनी के स्टॉक में 15%-20% की गिरावट आती है, तो आप लोग कंपनी के स्टॉक में शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए इन्वेस्ट कर सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान में रखना जरूरी है कि कंपनी एक छोटी कंपनी है और कंपनी की मार्केट कैप भी बहुत कम है। इसलिए, इस प्रकार की छोटी कंपनियों के स्टॉक में बहुत बार ओपरेटर भी ओपरेट करते हुए दिखाई देते हैं और कंपनी के स्टॉक में बहुत ज्यादा वोलेटिलिटी होती है।

Related Post: Axita Cotton share price target 2030,2025,2024,2023

sbc exports share price target

sbc exports share price target 2023

इस साल कंपनी की सेल्स के साथ-साथ कंपनी के नेट प्रॉफिट में भी अच्छी तरक्की देखने को मिली है और नेट प्रॉफिट तीन करोड़ रुपये से बढ़कर आठ करोड़ रुपये हो गया है। इसके परिणामस्वरूप, पिछले छह महीनों में कंपनी के स्टॉक में 170% की तेजी देखने को मिली है।

SBC Exports Ltd के शेयर प्राइस टारगेट 2023 के बारे में बात करें तो , कंपनी के स्टॉक में एक अच्छी रैली के कारण ऊपरी स्तर से मुनाफा हासिल किया जा सकता है। इसके साथ ही, कंपनी के स्टॉक में शॉर्ट टर्म में गिरावट भी आ सकती है। 2023 में SBC Exports Ltd के शेयर प्राइस टारगेट 18 रुपये तक हो सकता है।

sbc exports share price target 2025

कंपनी मैनेजमेंट अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उनके प्रयासों के कारण, कंपनी को आईटी सेवाओं और मैनपावर सप्लाई से अधिक राजस्व मिल रहा है। इस सेगमेंट से 65% का आय आ रहा है।

कंपनी ने अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए होसियरी फैब्रिक और होसियरी गारमेंट्स के उत्पादन का काम भी शुरू किया है। इसके परिणामस्वरूप, कंपनी के OPM में सुधार आने की संभावना है। 2025 में SBC Exports Ltd का शेयर प्राइस टार्गेट 23 रुपए से 25 रुपए तक हो सकता है।

Related Post: Yamini Investment Share Price Target 2023,2024,2025,2026 2030

sbc exports share price target 2027

कंपनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को पूरे देश में फैलाने के लिए प्रयास कर रही है। आने वाले समय में, इसके लक्ष्य को पूरा करने के लिए कम्पनी मेहनत कर रही है। वर्तमान समय में, कम्पनी का 83% रिवेन्यू दिल्ली से ही आता है। इसलिए, यदि कम्पनी मैनेजमेंट अपने बिजनेस को दूसरे राज्यों में भी फैलाती है, तो कम्पनी की सेल्स में जबरदस्त उछाल हो सकता है।

इससे, कम्पनी के नेट प्रॉफिट में भी इजाफा हो सकता है और स्टोक मार्केट में भी अच्छी तेजी देखने को मिल सकती है। 2027 में SBC Exports Ltd के शेयर प्राइस का टार्गेट 30 रुपए तक हो सकता है।

Sbc Exports Share Price Target 2030

यदि हम कंपनी के लोंग टर्म टार्गेट प्राइस की बात करें तो कंपनी का फंडामेंटल मजबूत होने के कारण एक अच्छी कंपनी साबित होती है। कंपनी के प्रबंधन ने अच्छी मुनाफे के साथ पूरी तरह से अपना कर्ज चुका दिया है और अब कंपनी पूरी ऋणमुक्त हो गई है। कंपनी में 65.50% अच्छी प्रमोटर होल्डिंग है और पिछले 10 सालों में कंपनी की बिक्री में लगातार वृद्धि हुई है। 2030 मे SBC Exports Ltd Share Price Target की बात करें तो, कंपनी प्रबंधन ने अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में काम कर रहा है। इस दिशा में, भविष्य में कंपनी की बिक्री में वृद्धि के साथ कंपनी के स्टॉक में भी वृद्धि होने की संभावना है।

अक्सर पूंछे जाने वाले प्रश्न

क्या SBC Exports Ltd एक अच्छी क्वालिटी की कंपनी है?

Moneyworks4me.com website ने पिछले 10 साल के फाइनेंशियल ट्रैक रिकॉर्ड का एनालिसिस किया है और बताया है कि SBC Exports Ltd एक औसत क्वालिटी की कंपनी है।

Sbc Exports Share Price Target 2027 कितना है?

2027 मे SBC Exports Share Price Target 30 रुपए के आसपास रहेगा।

Leave a Comment

जानिये शेयर मार्केट में PE Ratio क्या है और कैसे काम करता है? Stock Split: कंपनियां क्यों करती हैं और इससे किसे होता है फायदा? आंखिर क्या है ये Nifty Fifty ? 2023 – अभी जानिए